चेहरे में कौन सा कलर नहीं लगाना चाहिए ?

गहरी त्वचा: यदि आपकी त्वचा गहरी है, तो आपको हल्के रंगों से बचना चाहिए, जैसे कि सफेद, पीला, और हल्का गुलाबी। ये रंग आपके चेहरे को धुंधला दिखा सकते हैं।

हल्की त्वचा: यदि आपकी त्वचा हल्की है, तो आपको गहरे रंगों से बचना चाहिए, जैसे कि काला, गहरा भूरा, और गहरा लाल। ये रंग आपके चेहरे को थका हुआ और उदास दिखा सकते हैं।

गर्मी: गर्मियों में, हल्के रंगों का उपयोग करना बेहतर होता है, जैसे कि गुलाबी, पीच, और नीला। ये रंग आपके चेहरे को ठंडा और ताज़ा दिखाएंगे।

सर्दी: सर्दियों में, गहरे रंगों का उपयोग करना बेहतर होता है, जैसे कि भूरा, लाल, और बैंगनी। ये रंग आपके चेहरे को गर्म और आकर्षक दिखाएंगे।

औपचारिक अवसर: औपचारिक अवसरों पर, हल्के और शांत रंगों का उपयोग करना बेहतर होता है, जैसे कि नारंगी, पिंक, और क्रीम।

अनौपचारिक अवसर: अनौपचारिक अवसरों पर, आप थोड़े अधिक प्रयोगात्मक हो सकते हैं और चमकीले रंगों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि हरा, पीला, और नीला।

एलर्जी: कुछ लोगों को कुछ रंगों से एलर्जी हो सकती है, जैसे कि लाल या पीला। यदि आपको किसी रंग से एलर्जी है, तो उसे अपने चेहरे पर न लगाएं।

रसायन: कुछ रंगों में हानिकारक रसायन हो सकते हैं जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे रंगों से बचें जिनमें लेड, मर्करी, और आर्सेनिक जैसे रसायन होते हैं।

लाल: लाल रंग प्यार, जुनून, और क्रोध का प्रतीक है। यह एक बहुत ही चमकदार रंग है जो आपके चेहरे पर ध्यान आकर्षित करेगा।

नीला: नीला रंग शांति, सद्भाव, और विश्वास का प्रतीक है। यह एक बहुत ही शांत रंग है जो आपके चेहरे को शांत और ताज़ा दिखाएगा।

हरा: हरा रंग प्रकृति, जीवन, और विकास का प्रतीक है। यह एक बहुत ही ताज़ा रंग है जो आपके चेहरे को जीवंत और आकर्षक दिखाएगा।

पीला: पीला रंग खुशी, आशा, और ऊर्जा का प्रतीक है। यह एक बहुत ही चमकदार रंग है जो आपके चेहरे को खुशमिजाज और ऊर्जावान दिखाएगा।

नारंगी: नारंगी रंग उत्साह, रचनात्मकता, और साहस का प्रतीक है। यह एक बहुत ही जीवंत रंग है जो आपके चेहरे को उत्साही और रचनात्मक दिखाएगा।

गुलाबी: गुलाबी रंग प्यार, रोमांस, और स्त्रीत्व का प्रतीक है। यह एक बहुत ही नाजुक रंग है जो आपके चेहरे को प्यारा और स्त्रीलिंगी दिखाएगा।