सपर्म काउंट बढ़ाने के लिए खाएं ये 15 चीज 

फल और सब्जियां फल और सब्जियां एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होती हैं, जो सेल को नुकसान से बचाने में मदद कर सकती हैं। वे विटामिन और खनिज का भी अच्छा स्रोत हैं जो पुरुष प्रजनन स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण हैं।

साबुत अनाज साबुत अनाज फाइबर का एक अच्छा स्रोत है, जो पाचन स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद कर सकता है। वे विटामिन और खनिज का भी अच्छा स्रोत हैं जो पुरुष प्रजनन स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण हैं।

नट्स और बीज नट्स और बीज स्वस्थ वसा, प्रोटीन और फाइबर का एक अच्छा स्रोत हैं। वे विटामिन और खनिज का भी अच्छा स्रोत हैं जो पुरुष प्रजनन स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण हैं।

मछली मछली ओमेगा-3 फैटी एसिड का एक अच्छा स्रोत है, जो पुरुष प्रजनन स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है।

अंडे अंडे प्रोटीन और विटामिन का एक अच्छा स्रोत हैं। डी, जो पुरुष प्रजनन स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण हैं।

दूध दूध कैल्शियम का एक अच्छा स्रोत है, जो पुरुष प्रजनन स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है।

दही दही प्रोबायोटिक्स का एक अच्छा स्रोत है, जो पाचन स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद कर सकता है। यह विटामिन डी का भी अच्छा स्रोत है, जो पुरुष प्रजनन स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है।

केले केले पोटेशियम का एक अच्छा स्रोत हैं, जो पुरुष प्रजनन स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है।

पालक पालक फोलेट का एक अच्छा स्रोत है, जो पुरुष प्रजनन स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है।

अवोकैडो एवोकैडो स्वस्थ वसा का एक अच्छा स्रोत है, जो पुरुष प्रजनन स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है।

डार्क चॉकलेट डार्क चॉकलेट एंटीऑक्सीडेंट का एक अच्छा स्रोत है, जो सेल को नुकसान से बचाने में मदद कर सकती है।

लाल शराब रेड वाइन रेस्वेराट्रोल का एक अच्छा स्रोत है, एक एंटीऑक्सीडेंट जो सेल को नुकसान से बचाने में मदद कर सकता है।

अदरक अदरक एक एंटी-इंफ्लेमेटरी है जो सूजन को कम करने में मदद कर सकता है।

लहसुन लहसुन एक एंटी-इंफ्लेमेटरी है जो सूजन को कम करने में मदद कर सकता है।

टमाटर टमाटर लाइकोपीन का एक अच्छा स्रोत है, एक एंटीऑक्सीडेंट जो सेल को नुकसान से बचाने में मदद कर सकता है।