सेब खाने के 15 फायदे 

पोषक तत्वों से भरपूर सेब विटामिन सी पोटेशियम फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट का अच्छा स्रोत है

पाचन क्रिया में सुधार सेब में मौजूद फाइबर पाचन क्रिया को बेहतर बनाता है और कब्ज से राहत देता है

वजन घटाने में सहायक सेब कम कैलोरी वाला फल है और आपको लंबे समय तक भरा हुआ महसूस कराता है

हृदय स्वास्थ्य सेब खाने से रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल कम होता है जो हृदय रोगों के खतरे को कम करता है।

मधुमेह नियंत्रण सेब रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करता है

हड्डियों को मजबूत बनाता है सेब में मौजूद बोरॉन हड्डियों को मजबूत बनाता है

दांतों को स्वस्थ रखता है सेब खाने से दांतों पर जमा प्लाक हटता है और मसूड़ों को स्वस्थ रखता है

त्वचा के लिए फायदेमंद सेब में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को मुक्त कणों से होने वाले नुकसान से बचाते हैं

कैंसर से बचाव सेब खाने से कुछ प्रकार के कैंसर का खतरा कम होता 

मस्तिष्क स्वास्थ्य सेब मस्तिष्क स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है और याददाश्त को मजबूत करता है

ऊर्जा प्रदान करता है सेब एक प्राकृतिक ऊर्जा स्रोत है और आपको दिन भर तंदुरुस्त रखता है

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है सेब में मौजूद विटामिन सी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है

आंखों के लिए फायदेमंद सेब में मौजूद विटामिन ए आंखों के लिए फायदेमंद होता है

तनाव कम करता है सेब खाने से तनाव कम होता है और मूड बेहतर होता है