Sarkari yojna

Jharkhand me Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar karykarm | झारखंड में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम 24 नवंबर से

Jharkhand me Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar karykarm झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार प्रतिवर्ष अपने राज्य के गरीब लोगों के लिए एक

Jharkhand me Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar karykarm | झारखंड में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम 24 नवंबर से

 

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Jharkhand me Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar karykarm झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार प्रतिवर्ष अपने राज्य के गरीब लोगों के लिए एक कल्याणकारी कार्यक्रम योजनाओं एवं अभियानों को संचालित करती है अब हेमंत सरकार अपनी सरकार के 3 साल पूरे होने के उपलक्ष में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का शुभारंभ करने जा रही है आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश में पंचायत स्तर पर शिविरों का आयोजन किया जाएगा इन यूरोप के माध्यम से ग्रामीण नागरिकों के बीच राज्य में संचालित लोक कल्याणकारी योजनाओं को रखा जाएगा और शिविरों में ही पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ प्रदान की जाएगी।

Jharkhand me Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar karykarm
Jharkhand me Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar karykarm

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार प्रोग्राम 2023

 

Jharkhand me Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar karykarm बता दे कि आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ झारखंड मैं 12 अक्टूबर को होगा हेमंत सरकार ने इस कार्यक्रम को संचालित करने के लिए राज्य के सभी डीसी को आदेश प्रदान कर दी है यह कार्यक्रम दो चरणों में संचालित की जाएगी। हेमंत सोरेन ने आदेश दिए हैं कि इस कार्यक्रम में उन पंचायत को प्राथमिकता दी जाएगी जहां पिछले साल आपका अधिकार आपकी सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम के दौरान किसी कारणवशिवाल नहीं लगाई जा सके थे आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वारा 2023 राज्य के ग्रामीण इलाकों के पात्र नागरिकों को उनके हित में संचालित लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी साथ ही योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करके उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

24 नवंबर से 26 दिसंबर तक चलेगी आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम।

आपकी जो ना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में सफल संचालन के लिए समर्णालय सभागार में डीसी विशाल सागर ने बैठक की डीसी ने कहा कि राज्य सरकार की अति महत्वपूर्ण आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन मुख्यमंत्री के निर्देश अनुसार 24 नवंबर से 26 दिसंबर 2010 तक जिले के सभी 194 पंचायत में किया जाएगा पंचायत के अलावा नगर निगम जिला परिषद क्षेत्र में भी आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम को लेकर कैंप आयोजित की जाएगी इस कार्यक्रम के माध्यम से आम लोगों की सुविधा सहायता व समस्या का त्वरित समाधान किया जाएगा।

कैंप में सभी योजनाओं से जुड़े अलग-अलग स्टाल लगाए जाएंगे इसके अलावा संबंधित विभाग से जुड़ी कर्मचारी एवं कंप्यूटर ऑपरेटर की प्रति नियुक्ति भी रहेगी साथ ही सभी प्रखंडों के लिए नोडल अधिकारी को प्रतिनिधि दिया जाएगा डीसी ने समन्वय के साथ पंचायत व ग्राम स्तर पर विशेष जागरूकता अभियान चलाने के लिए वीडियो और सीईओ को निर्देश क्या है इस कार्यक्रम में गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना और आवास योजना को भी ध्यान में रखते हुए आवेदन दिए जाएंगे।

 

Madhya Pradesh Balram talab Yojana

 

राज्य के 4351 पंचायत का 50 वार्ड में लगाए जाएंगे शिविर

 

Jharkhand me Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar karykarm बता दे कि यह कार्यक्रम पूरे राज्य की पंचायत में 26 दिसंबर 2010 तक आयोजित किया जाएगा इन शिविरों में योजनाओं से अब तक वंचित जरूरतमंदों को लोक कल्याणकारी योजनाओं से अच्छा जीत किया जाएगा राज्य भर के 4351 पंचायत और 50 वार्डों में शिविर लगाने का आयोजन की जाएगी।

हेमंत सोरेन सरकार के 2 वर्ष पूरा होने पर हुई थी शुरुआत

 

Jharkhand me Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar karykarm बता दे कि राज्य के 2 वर्ष पूरा होने पर पहली बार आपकी अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित किया गया था पंचायत स्तरीय शिविर लगाकर ग्रामीणों से आवेदन प्राप्त करने तथा जांच के बाद में स्वीकृत कर योजना का लाभ स्थल पर ही लाभार्थी को उपलब्ध कराने की उस पहल को अपार सफलता मिली थी। इसके बाद सरकार के 3 वर्ष पूरा होने पर दो चरणों में इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ इस दौरान भी लाखों लोगों के आवेदन का शत प्रतिशत निष्पादन हुआ इस कार्यक्रम की सफलता और उपयोगिता को देखते हुए राज्य सरकार ने चार वर्ष पूर्ण होने पर एक बार फिर यह कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

इस योजनाओं का दिया जाएगा लाभ

Jharkhand me Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar karykarm इस योजना के कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को साइकिल के लिए नकद हस्तांतरण होगा बरसा सिंचाई को संवर्धन योजना मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना बुआ आवास योजना के अंतर्गत पुरानी तथा नव सृजन वन पत्तों का वितरण समिति अन्य योजनाओं का लाभ लाभुकों मिलेगा।

प्रत्येक शिविर में एक कल्याण मंच स्थापित किया जाएगा जिसके माध्यम से शिविरों में ही लाभुकों को निम्नलिखित योजनाओं से संबंधित लाभ का वितरण किया जाएगा।

स्कूल के बच्चों को जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए चलाई गई अभियान के तहत निर्मित जाति प्रमाण पत्रों को लेमिनेशन करवा कर शिविरों में बांटा जाएगा।

प्रत्येक छात्र-छात्राओं के बीच साइकिल क्रय के लिए प्रतीकात्मक चेक का वितरण होगा स्वयं सहायता समूह के बीच आई कार्ड और धोती साड़ी या लूंगी एवं कंबल का वितरण होगा।

पंचायत और वार्ड स्तर पर आयोजित शिविरों में नई योजना तथा अब वह आवास योजना बरसा सिंचाई को योजना सामुदायिक और व्यक्तिगत वन पट्टा से संबंधित मामले गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना का लाभ प्रदान की जाएगी।

इसके अलावा जाती निवासी आए जन्म प्रमाण पत्र दिव्यांग प्रमाण पत्र में जरूरी संशोधन भूमि से जुड़े मामले आयुष्मान कार्ड आम जनों के सामाजिक आर्थिक बुनियादी जरूरत से जुड़े मामले सर्वे सर्वेक्षण पेंशन योजना सावित्रीबाई फुले किशोरी योजना का लाभ दिया जाएगा।

इसके अलावा किसान क्रेडिट कार्ड योजना मुख्यमंत्री पशुधन श्रम विभाग के अंतर्गत श्रमदान पोर्टल पर प्रवासी श्रमिकों का पंजीकरण राजस्व अभिलेखों में संशोधन परिमार्जन आधार एवं राशन कार्ड में संशोधन बिजली बिल से संबंधित शिकायतों का निवारण समेत अन्य कार्यकाल निष्पादन किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button