Sarkari yojna

Free Laptop Yojana New List, यदि आपको नहीं मिलना है तो जल्दी से देखें अपना नाम

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की गवर्नमेंट ने कार्यक्रम शुरू किया है। जो उत्तर प्रदेश के निवासी हैं फ्री लैपटॉप और स्मार्टफोन प्रदान करेगा। यह प्रोग्राम कृषि विभाग के उपलब्ध करवाए गए पोर्टल के माध्यम से लागू किया जाएगा। पहली फ्री लैपटॉप योजना के तहत 2.50 लाख की ज्यादा टेबलेट 5 लाख स्मार्टफोन बांटे जाएंगे।प्यारे दोस्त जैसा कि आप सभी को पता है मोदी सरकार का सपना है भारत को। Digital India बनाने वह अपने भाषण में इसका जिक्र भी कर सकते हैं।पहली फ्री लैपटॉप योजना के तहत 2.50 लाख की ज्यादा टेबलेट 5 लाख स्मार्टफोन बांटे जाएंगे।

Free Laptop Yojana New List, यदि आपको नहीं मिलना है तो जल्दी से देखें अपना नाम

 

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की गवर्नमेंट ने कार्यक्रम शुरू किया है। जो उत्तर प्रदेश के निवासी हैं फ्री लैपटॉप और स्मार्टफोन प्रदान करेगा। यह प्रोग्राम कृषि विभाग के उपलब्ध करवाए गए पोर्टल के माध्यम से लागू किया जाएगा। पहली फ्री लैपटॉप योजना के तहत 2.50 लाख की ज्यादा टेबलेट 5 लाख स्मार्टफोन बांटे जाएंगे।प्यारे दोस्त जैसा कि आप सभी को पता है
मोदी सरकार का सपना है भारत को। Digital India बनाने वह अपने भाषण में इसका जिक्र भी कर सकते हैं।पहली फ्री लैपटॉप योजना के तहत 2.50 लाख की ज्यादा टेबलेट 5 लाख स्मार्टफोन बांटे जाएंगे।

 

Free Laptop Yojana New List, यदि आपको नहीं मिलना है तो जल्दी से देखें अपना नाम: दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है। UP Government 10th और 12th के छात्र को free laptop वितरण करने जा रही है। यदि आप भी 12th के छात्र हैं। तो आप भी Uttar Pradesh government की तरफ up free laptop Yojana का लाभ उठा सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि इस योजना के भीतर किस प्रकार से आपको free laptop मिलेगा इसके लिए आपको हमारे इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ना है। आपको बता दें कि या योजना के भीतर। 12th पास करके graduation first year mein admission लेता है तो। UP Government उन्हें फ्री लैपटॉप उपलब्ध करवाती है। साथ ही साथ आपको बता दें कि सरकार। 10th पास छात्रों को भी टेबलेट प्रदान करती है।

आपको बता दें कि UP Government इस योजना के भीतर उन छात्र-छात्राओं को सम्मिलित करेगी। जिन छात्र-छात्राओं की आर्थिक रूप से मदद दी जानी है। साथ ही साथ हुआ छात्र-छात्राएं जिनके पास 10th अच्छे नंबर हैं। स्कूल के मेधावी छात्र छात्राओं को उन्हें इस योजना का लाभ उपलब्ध करवाया जाएगा।

The up DG Shakti portal has the following features and benefits

 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की गवर्नमेंट ने कार्यक्रम शुरू किया है। जो उत्तर प्रदेश के निवासी हैं फ्री लैपटॉप और स्मार्टफोन प्रदान करेगा। यह प्रोग्राम कृषि विभाग के उपलब्ध करवाए गए पोर्टल के माध्यम से लागू किया जाएगा। पहली फ्री लैपटॉप योजना के तहत 2.50 लाख की ज्यादा टेबलेट 5 लाख स्मार्टफोन बांटे जाएंगे। वितरण के संबंध में सूची माध्यम समय पर छात्रों को उनको message या e mail के माध्यम से भेजी जाएगी। साथ ही छात्रों का डाटा स्टोर करने के लिए एक पोर्टल बनाया जाएगा। कॉलेज के छात्र छात्राओं का डाटा विश्वविद्यालय उपलब्ध करवाया जाएगा।

Free Laptop Yojana New List, यदि आपको नहीं मिलना है तो जल्दी से देखें अपना नाम
Free Laptop Yojana New List, यदि आपको नहीं मिलना है तो जल्दी से देखें अपना नाम

Objective of up free laptop Yojana 2022

 

इस योजना का मुख्य उद्देश्य भारत को ज्यादा से ज्यादा डिजिटी कलर करना है। प्यारे दोस्त जैसा कि आप सभी को पता है
मोदी सरकार का सपना है भारत को। Digital India बनाने वह अपने भाषण में इसका जिक्र भी कर सकते हैं।

Uttar Pradesh free laptop scheme document required

 

  • आधार कार्ड
  • बैंक पासबुक
  • आय प्रमाण पत्र
  • 10वीं 12वीं प्रमाण पत्र
  • मार्कशीट
  • ईमेल आईडी
  • निवास प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • Aadhar card
  • bank passbook
  • age certificate
  • income certificate
  • mobile number
  • email id
  • marksheet

Required is eligibility of up free laptop Yojana 2022

 

इस योजना के भीतर लाभ उठाने के लिए आप 12वीं पास होना जरूरी

12वीं आपने 2021-22 में होना चाहिए

छात्र-छात्रा उत्तर प्रदेश स्थानीय निवास होना चाहिए

इस योजना का लाभ छात्र-छात्रा दोनों को मिलेगा

Conditions of free laptop Yojana up

 

विद्यार्थी ने जिस कॉलेज में दाखिला लिया उसका आईडी कार्ड

12वीं पास मार्कशीट

विद्यार्थी का आधार कार्ड

Up free laptop scheme 2022 selection process

 

आपको बता दें कि state government ने लैपटॉप योजना चयन जिम्मेदारी जिला अधिकारी को सौंपा है। अब जिला अधिकारी अपनी अध्यक्षता में 16 सदस्यों की कमेटी बनाएगी। जो शैक्षणिक संस्थानों में अस्थान की लिस्ट तैयार करेगी‌

Features of laptop

 

विभिन्न सूत्रों की तरफ से इस योजना को फैलाया जा रहा है। Up free laptop Yojana के भीतर निम्नलिखित विशेषताओं वाला लैपटॉप प्रदान किया जाएगा। लेकिन आपको बता दें कि सरकार के द्वारा इस प्रकार की कोई योजना शुरू करने की घोषणा नहीं की गई है।

Aayushman Card Kya hai ,Benefite || आयुष्मान कार्ड क्या है ,इसके लाभ

इस योजना के भीतर प्रदान किए जाने वाले लैपटॉप में विंडो 10 install होगी साथ ही। Laptop में MS office भी install होगा। लैपटॉप की रैम 4GB, ओरिजिनल 1TB होगी laptop ka, डिस्प्ले 14 इंच का होगा। ब्राइटनेस 220 नेट की होगी। लैपटॉप का वजन 1.5 किलो होगा। लैपटॉप के साथ पावर एडेप्टर भी दिया जाएगा। लैपटॉप की बैटरी एवरेज 10 घंटे की होगी।

1 lakh smartphone and tablet will be distributed

 

Up free tablet, up free smartphone scheme के चरण में 7000 मोबाइल फोन 4000 टेबलेट वितरण किए जाएंगे। वह सभी छात्र को अंतिम वर्ष में पढ़ रहे हैं BA,BSC,ITI,MBBS,B.TECH.M.TECH,PHD,MD और कौशल विकास पाठ्यक्रम के छात्रों को इस योजना के भीतर लाभ मिलेगा। योजना लाभ केवल उत्तर प्रदेश के निवासी छात्र को ही मिलेगा। केवल उन छात्रों को दिया जाएगा जिन्होंने 10वीं और 12वीं कक्षा में 65% या उससे ज्यादा अंक प्राप्त किए हैं। साथ ही बता दें कि सरकार के द्वारा स्टेशन के लिए वितरण तक की प्रक्रिया बिल्कुल फ्री रखी गई है। छात्रों को इस योजना के भीतर आवेदन करके आपको किसी भी प्रकार की कोई भुगतान नहीं किया जाएगा।

Up free tablet and smartphone scheme launched

 

Up free tablet/smartphone scheme की शुरुआत 25 दिसंबर 2022 को की गई थी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिन के मौके पर इस योजना के भीतर up free tablet / smartphone scheme का वितरण किया जाएगा। योजना का लाभ विभिन्न पाठ्यक्रमों के लास्ट ईयर विद्यार्थी को दिया जाएगा। Up free tablet / smartphone scheme के जरिए छात्र-छात्राएं तकनीकी रूप से मिलेंगे।

Free laptop Yojana registration process

 

सबसे पहले आपको ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना ही होगा

इसके बाद आपको yaar type को select करना है

इसके बाद आईडी और पासवर्ड डालना है

फिर आप लॉगइन बटन पर क्लिक करना है

लॉगिन हो जाने के बाद छात्र-छात्राओं जानकारियां भरना है

इसके बाद आपको डाटा अपलोड करना है

इस प्रकार से छात्र-छात्राएं जानकारी अपलोड कर पाएंगे।

PF ka Paisa Kaise Nikale 2023: आप घर बैठे ऑनलाइन पांच मिनट में होगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button