CSC Vle News

Digi Pay Se Paise Kaise Nikale | डीजी पे से पैसा कैसे निकाले

Digi Pay se Paise Kaise Nikale हेलो दोस्तों आज हम अपने इस आर्टिकल में डिजी पे से पैसा कैसे निकालते हैं इसके बारे में बात करेंगें। इसलिए आप हमारे इस आर्टिकल से अंत तक बन रहे।

Digi Pay se Paise Kaise Nikale | डीजी पे से पैसा कैसे निकाले

 

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Digi Pay se Paise Kaise Nikale हेलो दोस्तों आज हम अपने इस आर्टिकल में डिजी पे से पैसा कैसे निकालते हैं इसके बारे में बात करेंगें। इसलिए आप हमारे इस आर्टिकल से अंत तक बन रहे। डीजी पे का उपयोग करके किसी भी व्यक्ति का बैंक अकाउंट से पैसा जरूर निकाल पाएंगे। सीएससी में बहुत सारी सर्विसेज उसे करने को मिलती है जिसका उसे करके सीएससी भी अली पैसा कमा सकते हैं और अपने कॉमन सर्विस सेंटर में अलग-अलग सर्विस प्रोवाइड कर सकते हैं सीएससी में डीसी पर एक बहुत ही अच्छी सर्विस है इसका उसे करके हम किसी भी व्यक्ति का आधार कार्ड से पैसा निकाल सकते हैं। बैंक अकाउंट से पैसा निकालने के लिए कस के द्वारा एक बहुत ही अच्छी सर्विस प्रोवाइड की जा रही है जिसका नाम है डीजे पर का उसे करके हम किसी भी व्यक्ति का बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं मिनी स्टेटमेंट देख सकते हैं और बैंक से पैसे भी निकाल सकते हैं।

Digi Pay Se Paise Kaise Nikale
Digi Pay Se Paise Kaise Nikale

डिजी पे क्या है

 

Digi Pay se Paise Kaise Nikale CSC  के द्वारा प्रोवाइड किया जाने वाला डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म है Digi pay को शे गवर्नमेंट और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन आफ इंडिया के द्वारा मिलकर बनाया गया आधार इनेबल पेमेंट सिस्टम है जिसे डीजी पे नाम दिया गया है एसएससी के द्वारा मैनेज किया जाता है।  एक ऐसा डिजिटल पेमेंट सिस्टम है

Digi pay एक ऐसा डिजिटल पेमेंट सिस्टम है जिसका उसे करके आधार नंबर से बैंक अकाउंट ट्रांजैक्शन किया जा सकता है । digi pay सिक दिल्ली को आधार नंबर का उपयोग करके अपने कस्टमर के बैंक अकाउंट से पैसे निकालने बैंक बैलेंस चेक करने और मेरी स्टेटमेंट चेक करने की सुविधा प्रदान करती है।

Digi pay मैं हम किसी भी कस्टमर का आधार कार्ड नंबर डालकर और उसे व्यक्ति का फिंगरप्रिंट लेकर उसके बैंक अकाउंट से पैसे निकाल सकते हैं। Digi pay का उपयोग करके आधार नंबर से पैसे निकालने के लिए कस्टमर का आधार नंबर बैंक अकाउंट से लिंक होना अनिवार्य है तभी हम उसे कस्टमर के बैंक अकाउंट से आधार नंबर का उपयोग करके Digi pay से पैसा निकाल पाएंगे।

 

सीएससी डीजी पे न्यू वर्जन 6.7 लॉन्च

 

Digi Pay se Paise Kaise Nikale आज डिजी पे न्यू वर्जन 6.7 आ गया है जो कि काम करने में काफी सरल है और जो भी दिक्कतें थीं वह सभी भी 6.7 में नहीं आ रही है इसके साथ-साथ दोस्तों सीएससी डिग्री पे न्यू वर्जन 6.7 अच्छी तरह से काम करेगा इसके अंदर आपको पुरानी आ रही समस्याएं देखने को नहीं मिलेंगे तो अगर आप भी यह जानना चाहते हैं कि सीएससी डिग्री पे न्यू वर्जन 6.7 को कैसे इंस्टॉल करना है पर इसका प्रयोग कैसे करना है तो हम आपके यहां पर सीएससी डीजी पे न्यू वर्जन के बारे में पूरी जानकारी देंगे पूरी जानकारी के लिए आप नीचे दी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़े

 

सीएससी बैंक मित्रा आईडी कार्ड डाउनलोड

 

Digi Pay se Paise Kaise Nikale बैक मित्र पर काम करने के लिए इस कोरोनावायरस के संकट में कस की गवर्नमेंट ने बैंक मित्र ऑन आईडी कार्ड जारी कर दिया है। अगर आप भी अपना सीएससी बैंक की तरह केंद्र खोलने हैं तो आपको यह सभी डॉक्यूमेंट और बैंक मित्र ईद का अपने पास रखना होगा सभी सूचनाओं अपनी दुकान पर चिपकाने होंगे इसके बाद ही आप सिएसपी से पैसे निकालने का काम कर सकते हैं।

 

सीएससी डीजी पे सॉफ्टवेयर डाउनलोड

 

 

Digi Pay se Paise Kaise Nikale कॉमर्स सर्विस सेंटर संचालक भाइयों के लिए एक और बहुत बड़ी खुशखबरी निकाल कर आ गई है सीएससी एसपीबी ने अपने डिजिटल सेवा पोर्टल में डिजी पे की सर्विस में बदलाव कर दिया है और मिनी ट्रांसफर की सेवा लाइव कर दी गई है। हाल ही में सीएससी एसपीबी ने डीजी पे वर्जन लॉन्च कर दिया गया है यहां पर आपको मनी ट्रांसफर की सेवा दी जाती है और साथ में यहां पर आप और भी ढेर सारे काम कर सकते हैं।

सिक की मनी ट्रांसफर का सेवा का लाभ उठाना चाहते हैं और आप अपने डीजे पर वॉलेट का पैसा कुछ ही सेकंड में अपने बैंक अकाउंट में लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने डिग्री पर सॉफ्टवेयर को अपडेट करना होगा या फिर आप अपने पुराने सॉफ्टवेयर को डिलीट करके नया सॉफ्टवेयर इंस्टॉल कर ले नया सॉफ्टवेयर का लेख आपको नीचे दिया जा रहा है जहां से जाकर आप इसे डाउनलोड कर पाएंगे और अपने कंप्यूटर में इंस्टॉल कर सकेंगे।

 

Digi pay से पैसा कैसे निकाले

 

 

Digi Pay se Paise Kaise Nikale अपने सीएससी सेंटर में डीजी पे से किसी भी कस्टमर के बैंक अकाउंट से अगर पैसा निकालना चाहते हैं तो आगे बताएंगे सभी स्टेप को फॉलो अवश्य करें।

सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर में finger Print Device को कनेक्ट करें।

फिंगरप्रिंट डिवाइस कनेक्ट करने के बाद अब आपको अपने कंप्यूटर में डीजी पे ओपन करना है।

Digi pay ओपन करने के बाद अब यहां पर आपको अपना सीएससी आईडी में लॉगिन करें और digi pay का डैशबोर्ड ओपन करें।

Digi pay डैशबोर्ड में आने के बाद अब हमें पैसे निकालना है तो यहां पर आपको withdraw के ऑप्शनपर क्लिक करना होगा।

विड्रॉ पर क्लिक करने के बाद अब आपके यहां पर कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे जैसे कि बैंक नाम और कस्टमर आधार आईडी तो हमें यहां पर सबसे पहले बैंक का नाम सेलेक्ट करना होगा उसके बाद अमाउंट डालना होगा कितने पैसे निकालना है और उसके बाद कस्टमर का आधार नंबर यहां पर डाल देना है।

तो चलिए अब हम सबसे पहले जिस बैंक से कस्टमर के पैसे निकालना चाहते हैं उसे बाग का नाम सेलेक्ट कर लेते हैं बैंक सेलेक्ट करने के बाद अब आपके यहां पर टाइप करना है कि आपको कितने रुपए निकालना है अब जिस कस्टमर के पैसे निकाल रहे हैं उसका आधार नंबर डालने आधार नंबर डालने के बाद अब आपको राइट साइड में जो चेक बॉक्स दिखाई देगा उसे पर आपको टिक लगाना है और उसके बाद स्कैन फिंगर पर क्लिक करना है

स्कैन फिंगर पर क्लिक करने के बाद अब आपका फिंगरप्रिंट डिवाइस कस्टमर का थम प्रिंट या उंगलियों का निशान लेने के लिए रेडी हो जाएगा तो आपको अब अपने कस्टमर का थंब प्रिंट या उंगली का निशान ले लेना है।

जैसे ही फिंगरप्रिंट डिवाइस कस्टमर का थम्प्रिंट या फिर उंगलियों का निशान को कैप्चर करेगा तो आपको दिखाई देगा REQUEST UNDER PROGR प्लीज वेट तो आपको ट्रांजैक्शन सक्सेसफुल होने तक का वेट करना है।

थोड़ी ही देर में अब आपको दिखाई देगा ट्रांजैक्शन सक्सेस इसका मतलब है कि हम जिस कस्टमर का आधार नंबर से पैसा निकालना चाहते हैं उनके बैंक अकाउंट से पैसा निकाल जाएंगे।

यहां पर आपको अमाउंट के आगे दिखाई देगा अपने कितना रूपया निकाला है और वही थोड़ी सी नीचे में ऐसी बैलेंस या आगे कस्टमर के अकाउंट में कितने रुपए बचे हैं वह दिखाई देंगे।

आपको स्क्रीन में जो ट्रांजैक्शन सक्सेस रिसीव दिखाई दे रही है आप चाहे तो इसका स्क्रीनशॉट निकालकर अपने कस्टमर के साथ शेयर कर ले या फिर आप यहां सीधे क्लोज पर क्लिक करके इस डायलॉग बॉक्स को बंद कर सकते हैं।

अब हमने डीजी पर से सक्सेसफुल पैसे निकाल लिए है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button