Sarkari yojna

DDA phase III festival special housing scheme 2024 registration । डीडीए चरण III उत्सव विशेष आवास योजना 2024 पंजीकरण

DDA phase III festival special housing scheme 2024 : फ्लैट का मूल्य स्थान और दिल्ली विकास प्राधिकरण ने 14 मार्च को नए आवास कार्यक्रम का शुभारंभ किया है।

DDA Phase III festival special housing scheme 2024 registration । डीडीए चरण III उत्सव विशेष आवास योजना 2024 पंजीकरण

DDA phase III festival special housing scheme 2024 : फ्लैट का मूल्य स्थान और दिल्ली विकास प्राधिकरण ने 14 मार्च को नए आवास कार्यक्रम का शुभारंभ किया है। नई DDA phase III festival special housing scheme के तहत आवास केवल आवंटित किए जाएंगे ऑनलाइन और पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिल्ली विकास प्राधिकरण की 2024 लग्जरी अपार्टमेंट नीलामी का 3 चरण 5 मार्च को शुरू हुआ द्वारका सेक्टर 19 भी पेंटहाउस इस चरण का हिस्सा है। आज के पोस्ट में हम आपको DDA phase III festival special housing scheme 2024 के सभी महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join
DDA Phase III festival special housing scheme 2024
DDA Phase III festival special housing scheme 2024

DDA phase III festival special housing scheme 2024

दिल्ली विकास प्राधिकरण ने अपनी स्पेशल हाउसिंग स्कीम 2023 को मिली अनुकूल प्रतिक्रिया से प्रेरित होकर दिल्ली में अपार्टमेंटों के चयन का खुलासा किया है। जो अगले DDA phase III festival special housing scheme का हिस्सा होगा यह नया आवास कार्यक्रम 14 मार्च से लाई है। यह पूरी तरह से ऑनलाइन है और पहले आओ पहले भाव के अनुसार चलता है दादा का दावा है। कि मूव इन रेडी फ्री होल्ड इकाइयां है ।

DDA Phase III festival special housing scheme 2024 के उद्देश्य

DDA phase III festival special housing योजना का उद्देश्य निम्न आय वर्ग के व्यक्ति को सुलभ आवास समाधान देना है। यह योजना पॉकेट 11 सेक्टर g7 नरेला में स्थित आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और निम्न आय समूह के श्रेणियां के लिए तैयार किया गया है। 7931 फ्लैट प्रस्तुत करती है। लिग फ्लैट 50 वर्ग मीटर लेंथ क्षेत्र में फैला है जिसकी प्रति स्पर्धा कीमत 25.2 लख रुपए है। इसके अतिरिक्त DDA Phase III Festival Special Housing scheme 2024 के तहत 35 वर्ग मीटर के पिलेंथ क्षेत्र को कवर करने वाला ईडब्ल्यूएस फ्लैट 14 लख रुपए की और भी अधिक किफायती दर पर पेश किए जाते हैं।

DDA Phase III festival special housing scheme 2024 के लाभ

प्रत्येक फ्लैट बिल्कुल नया है जो भावी गृह स्वामियों के लिए ताजा और आधुनिक रहने की जगह सुनिश्चित करता है।

खरीदारों को विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रस्तुत की जाती है। जिसमें पॉकेट 11 सेक्टर की नरेला में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और निम्न आय समूह दोनों श्रेणियां के लिए 7931 इकाइयां शामिल हैं।

50 वर्ग मीटर में पहले लीग अपार्टमेंट की कीमत उचित रूप से 25.2 लख रुपए है जबकि 35 वर्ग मीटर में पहले EWS अपार्टमेंट 14 लख रुपए की और भी अधिक बजट अनुकूल दर पर उपलब्ध है।

DDA Phase III festival special housing scheme 2024 फ्री हार्ड स्वामित्व के साथ रेडी टू मूव इन फ्लैट प्रदान की जाती है जिससे खरीदारों को निर्माण से जुड़ी परेशानी और प्रतिष्ठा समय की बचत होती है।

DDA एल आई जी और मध्य आई समूह खरीदारों के लिए अतिरिक्त प्रोत्साहन प्रदान कर रही है जिसमें रामगढ़ कॉलोनी में एलआईसी फ्लैट और सेक्टर ए 1-4 पॉकेट जैसे चुनिंदा नरेला स्थान में एमआईजी फ्लैट पर विशेष 50% की छूट शामिल है।

DDA Phase III festival special housing scheme के तहत जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन के पास सुविधाजनक रूप से स्थित रामगढ़ कॉलोनी 211 फ्लैट प्रदान करती है जो निवासियों के लिए पहुंचे और परिवहन में आसानी सुनिश्चित करती है।

लआईजी फ्लैट के लिए 15% की विशेष छूट

दिल्ली विकास प्राधिकरण चुनिंदा नरेला स्थान पर एमआईजी अपार्टमेंट जैसे पॉकेट 1 ए 1b और 1c और सेक्टर 1ए -4 मैं रामगढ़ कॉलोनी में एलआईजी अपार्टमेंट पर 15% की विशेष छूट दे रही है । रामगढ़ कॉलोनी में 211 इकाइयां है जो जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन के करीब है ।

DDA Phase III festival special housing scheme 2024 के पात्रता

DDA phase III festival special housing scheme का लाभ लेने के लिए आवेदक भारतीय नागरिक होना चाहिए।

आवेदन भीम के लिए एक पैन कार्ड होना आवश्यक है।

फ्लैट बुक करते समय आवेदक की उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदक के नाम के तहत एक सक्रिय और विद्या बैंक खाता आवश्यक है।

स्वर्ण जयंती ग्राम स्वरोजगार योजना 2024

DDA phase III festival special housing scheme 2024  में आवेदन कैसे करें

सबसे पहले आपको इस योजना के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुल कर आएगा।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको पहले आओ पहले पाओ के आधार पर DDA दिवाली स्पेशल हाउसिंग स्कीम के चरण थर्ड का सर्कुलर देखना होगा।

आपको सभी गाइडलाइंस को पढ़ने और सभी शर्तों को जचने के बाद आगे बढ़ाना है जिसके बाद आपको लोगों के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपके सामने न्यू पेज खुलकर आएगा यदि आप पहले से इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किए हैं तो आपको यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन कर लेना है।

यदि आप पहले रजिस्ट्रेशन नहीं किए हैं तो न्यू यूजर रजिस्ट्रेशन ईयर के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलकर आएगा।

इस पेज पर पूछी गई सभी जानकारी आपको सही-सही दर्ज करनी होगी।

दिए गए बॉक्स में ओटीपी दर्ज करें और लोगों क्या ऑप्शन पर क्लिक करें इसके बाद आप इस योजना में बड़े ही सरलता से आवेदन कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button