CSC Vle News

CSC New VLe Launch: CSC Resume Registration Start | सीएससी न्यू सर्विस लॉन्च सीएससी रिज्यूम सर्विस रजिस्ट्रेशन स्टार्ट बंपर कमिशन

CSC New VLe Launch: दोस्तों अगर आप एक सीएससी रियली में कॉमन सर्विस सेंटर संचालक है तो आप सभी के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आपके सामने निकल कर आई है।

CSC New VLe Launch: CSC Resume Registration Start | सीएससी न्यू सर्विस लॉन्च सीएससी रिज्यूम सर्विस रजिस्ट्रेशन स्टार्ट बंपर कमिशन

 

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

CSC New VLe Launch: दोस्तों अगर आप एक सीएससी रियली में कॉमन सर्विस सेंटर संचालक है तो आप सभी के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आपके सामने निकल कर आई है। दोस्तों बता दे की सीएससी डिजिटल सेवा पोर्टल में एक और नई सर्विस को लांच कर दिया गया है अगर आप एक सीएससी रियली है तो आपके लिए यह सर्विस काफी फायदेमंद हो सकती है काफी लाभकारी भी हो सकती है तो दोस्तों आप अपनी सी ऐसी ईद के माध्यम से रिज्यूम मेकर की सर्विस को चालू कर सकते हैं और इससे अच्छा खासा कमीशन भी प्राप्त कर सकते हैं।

CSC New VLe Launch
CSC New VLe Launch

सीएससी डिजिटल सेवा पोर्टल में रिज्यूम सर्विस ओपन कैसे करें

 

CSC New VLe Launch: बता दे कि अगर आप एक सीएससी रियली हैं और आपके डिजिटल सेवा पोर्टल पर रिज्यूम मेकर का ऑप्शन देखने को नहीं मिल रहा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है आप अपने डिजिटल सेवा पोर्टल पर रिज्यूम मेकर का ऑप्शन कैसे लाना है हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से स्टेप बाय स्टेप बताने वाला जिसे फॉलो करके आप सभी को अपने टीचर सेवा पोर्टल पर रिज्यूम मेकर का विकल्प ला पाएंगे इसके लिए सबसे पहले आप सभी को अपनी सीएससी आईडी और पासवर्ड की मदद से सीएससी डिजिटल पोर्टल पर लॉगिन करना है।और इसके बाद आप पोर्टल को रिफ्रेश बटन पर क्लिक करना है आप जैसे ही रिफ्रेश बटन पर क्लिक करेंगे आपका सीएससी डिजिटल सेवा पोर्टल रिफ्रेश होने लगेगा रिफ्रेश हो जाने के बाद आपको पुनः आप सभी का डैशबोर्ड ओपन होकर आएगी स्क्रीन का थोड़ा सा स्क्रोल करना है तो आपकी न्यू अराइव्ड में ऑनलाइन रिज्यूम मेकर का ऑप्शन देखने को मिलेगा यहां से आप सभी के लिए ऑनलाइन माध्यम से बहुत ही सरल और आसान तरीके से रिज्यूम बना सकते हैं।

रिज्यूम क्या है

 

CSC New VLe Launch: आपकी जानकारी के लिए आपको बता देगी रिज्यूम वह होता है जिसमें हमारी एजुकेशन क्वालीफिकेशन स्किल डेबिट आदि का पूरा विवरण दिया रहता है तो दोस्तों जब हम कहीं पर जब के लिए अप्लाई करते हैं या जाते हैं चाहे वह प्राइवेट कंपनी हो या गवर्नमेंट कंपनी हो वहां पर हमारा रिज्यूम मांगा जाता है दोस्तों रिज्यूम में सारी डिटेल्स होती है आपका नाम क्या है आपका एड्रेस क्या है आप क्या काम करते हैं आप कितने पढ़े लिखे हैं इससे पहले अपने कोई काम किया है। या नहीं किया है सारी डिटेल सीरीज के अंदर रहती है।

 

 

IRCTC Ticket Booking kaise kare

 

 

रिज्यूम कैसे बनाएं सीएससी डिटेल सेवा के माध्यम से

 

CSC New VLe Launch: सबसे पहले आपको सीएससी से ऑनलाइन रिज्यूम बनाने के लिए सीएससी आईडी और पासवर्ड की मदद से डिजिटल सेवा को लॉगिन करना है।

लॉगिन कर लेने क्या बात आपके सामने एक स्क्रीन खुल कर आएगी यहां पर आपको स्क्रोल करना है।

स्क्रॉल करने के बाद आपको एक विकल्प मिलेगा रिज्यूम मेकर जिस पर की आपको क्लिक करना होगा।

CSC New VLe Launch
CSC New VLe Launch

 

इसके बाद व्यू प्रोडक्ट के विकल्प को क्लिक करना होगा।

अब आपको कुछ इस प्रकार की स्क्रीन दिखाई देगी जहां पर आप सभी को सबसे ऊपर कॉर्नर में लोगों का एक विकल्प दिखाई देगा जिसे आपको क्लिक करना है।

इसके बाद आपको लोगों के विकल्प पर क्लिक करना होगा क्लिक करने के बाद एक विकल्प में और खुलकर आएगी लोगों विद डिजिटल सेवा कॉन्टैक्ट आपके यहां पर भी क्लिक करना है।

क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ इस प्रकार का इंटरफेस खुलकर आएगा

CSC New VLe Launch
CSC New VLe Launch

 

यहां पर आपको यश के विकल्प पर क्लिक कर देना है। हां के विकार पर क्लिक करने के बाद आप सक्सेसफुल लॉगिन हो जाएंगे और आपका नाम स्पीकर आने लगेगा।

अब आप सभी को एक ऑप्शन दिखाई देगा क्रिएट रिज्यूम जैसे आपको क्लिक करना है।

क्रिएट रिज्यूम पर क्लिक कर लेने के बाद आपके सामने फॉर्म ओपन होकर आएगी जिसमें आपको जिसका भी रिज्यूम बनाना है उसकी सारी डिटेल्स फाइल करनी है।

सबसे पहले तो आपको जिसका भी रीजन बनाना है उसकी फोटो को अपलोड करना होगा फिर उसका नाम फर्स्ट नेम लास्ट नेम ईमेल आईडी मोबाइल नंबर को डालना है।

फिर आपको अपना एजुकेशन वाले कॉलम में को फिल करना है।

फिर आपने कौन-कौन सी डिग्रियां प्राप्त की है सभी डिग्रियां डिटेल्स में डालनी है।

इसके बाद आपका कितना एक्सपीरियंस है इसको भी डालना है।

आप पहले किसी प्रोजेक्ट पर अगर काम करते हैं और क्या-क्या आपके पास स्केल है वह सभी जानकारी भी फाइल करनी है।

आप कितने लैंग्वेज का ज्ञान रखते हैं यह सभी डिटेल भी आपको भरना होगा।

इसके बाद आपको कौन-कौन से सोशल मीडिया हैंडल को चलते हैं बाद में सबसे नीचे आपको एक विकल्प मिलेगा टेंप्लेट चुनने का जिसे आपको क्लिक कर लेना है।

यहां पर आपको जो भी टेंप्लेट पसंद आते ही है उसे सेलेक्ट कर तुरंत रिज्यूम बना सकते हैं फिर आपको रिज्यूम को प्रिंट कर लेना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button